Popular Posts : Last 7 Days

Wednesday 15 August 2012

प्यार पर शायरी

प्यार पर शायरी - बस हमें याद करके रूठ जाया करो

कभी किसी सपने को दिल से लगाया करो!
किसी के ख्वाबों में आया-जाया करो!
जब भी जी हो कि कोई तुम्हें भी मनाये!
बस हमें याद करके रूठ जाया करो
*********************
आज भी उसके बोलने का अंदाज़ वही था
चेहरा वही था चेहरे का लिबास वही था
मैं कैसे उससे बेवफा कह दूँ यारो
आज भी उसके देखने का अंदाज़ वही था
*************************
समुन्दर घेरे थे साहिल बदल गए
जो कल तक अपने थे वो न जाने कहा खो गए
क़त्ल ऐसा हुआ टुकडो में मेरा
कभी बदले खंजर तो कभी कातिल बदल गए
स्त्रोत : Ojaswi Kaushal, Catch My Post, On WEDNESDAY, 27 JULY 2011 12:26
=======================
ज़िन्दगी इश्क मे तबाह हो गई 


हम जुदा होंगे उस वक्‍त सोचा न था,
जब तुझे देखा था पहले पहल और ,
आज जब तुझे देखा तुझे मुमताज़ मेरी,
अश्को मे ढ्ल गया मेरे सपनो का ताजमहल.
*************************
तुम्हे जब मुझ से ज्यादा गैर प्यारें हैं,
फिर मेरी याद मे तुम तडपती क्यो हो,
तुमने ही पावंदी लगाई है मुलाकातो पर,
फिर अब राहें मेरी तुम तकती क्यों हो.
*************************
मैने पहले पहल जब देखा था तुम्हे,
तो मह्सूस हुआ था जिंदगी तुम हो,
फिज़ूल भटका फिरा हँ मै आज तक,
हकीकत मे तो मेरी बंदगी तुम हो.
*************************
तुम रहो उदास् यह मै सह नही सकता,
मज़बूर हँ इसलिए कुछ भी कह नही सकता,
तुमने दामन बचा लिया रस्मे वफा से वरना,
मै एक पल भी तुम बिन रह नही सकता.
*************************
कोई एक तो वादा निभा दिया होता,
मेरी वफाओ का कुछ तो सिला दिया होता,
तबाह करना था अगर प्यार मे मुझको,
खुद अपने हाथो से मुझे मिटा दिया होता
*************************
कोई गम नही एक तेरी जुदाई के सिवा,
मेरे हिस्से मे क्या आया तन्हाई के सिवा,
मिलन की रातें मिली, यूँ तो बेशुमार,
प्यार मे सबकुछ मिला शहनाई के सिवा 
*************************
पत्थर से दिल लगा कर बर्बाद हो गए,
दिल शाद था मगर अब नाशाद हो गाए,
जिनके वफाओं पर ऐतबार था 'आज़ाद',
करके हमे तबाह वह खुद आबाद हो गए।
*************************
बात मुद्दत के मुस्कुराने की रात आयी है,
हर एक वादा निभाने की रात आयी है,
वह जो दूर रहा करते थे साये से भी कभी,
सीने से उनको लगाने की रात आई हैं.
*************************
किसी परी की जवानी लगी थी तुम,
प्यार की एक कहानी लगी थी तुम,
सबूत तूम ही थी कुदरत के नूर का,
जीती जागती कोई निशानी लगी थी,
*************************
ज़िन्दगी हो गई हंसी तुम तो मिल गए मुझे,
हर एक पल को सजाने की रात आई है,
बरसो तडफाया था 'आज़ाद' को जिसने यारो,
आज उसी शोख को तडफाने की रात आई है,
*************************
तेरे प्यार को, तेरे चाहत तो सलाम,
कदमो को तेरे, तेरी आहट को सलाम.
जिस प्यार से तुने सवारी जिंदगी मेरी,
ऐ मेरे यार तेरी इस इनायत को सलाम.
*************************
वक्‍त के साथ हालात बदल जाते हैं,
अपनो तक के ख्यालात बद्ल जाते हैं,
जब बुरा वक्‍त आता है 'प्यारे'
खुद अपने ही ज़्ज़बात बदल जाते हैं. 
स्रोत : Him Articles.com
प्यार की जरुरत किसे नहीं होती


मर कर जीने की तमन्ना किसे नहीं होती,
रो कर हंसने की तमन्ना किसे नहीं होती.
कहने को तो कह देते हैं जी लेंगे प्यार के बिन,
पर प्यार की जरुरत किसे नहीं होती.
*************************
आज भी एक सवाल है इस दिल में,
प्यार का गम बेशुमार है इस दिल में,
कुछ कह नहीं पता ये दिल मगर
किसी के लिए बहुत प्यार है इस दिल में
*************************
ये शायरी लिखना उनका काम नहीं,
जिनके दिल आँखों में बसा करते हैं!
शायरी तो वो सख्श लिखते है,
जो शराब से नहीं कलम से नशा करते हे!
*************************
सागर की लहरों को देखकर सोचता हूँ
ये साहिल से टकरा कर वापस लौट जाती हैं
करती हे वो साहिल से बेवफाई
या सागर से वफ़ा निभाती है.
*************************
इश्क पाने की तमन्ना में,
कभी कभी ज़िन्दगी खिलौना बन जाती है,
जिसे दिल में बसाना चाहते हैं,
वो सूरत सिर्फ याद बनकर रह जाती है.
स्रोत : Hindi SMS

1 comment:

  1. muje ap ka site bahut acha laga thode din phele mae ek or site dekhi thi jo ke http://weeverything.com/eid-mubarak-2016-special/ thi per ap ki saite muje jada achi lagi

    ReplyDelete